Modern History Book PDF In Hindi By Bipin Chandra | आधुनिक भारत का इतिहास (विपिन चंद्र) PDF

Modern History by Bipin Chandra PDF in Hindi

Contents

आधुनिक भारत का इतिहास विपिन चंद्र की पुस्तक (Modern History NCERT Book by Bipin Chandra) का PDF को डाउनलोड करने के लिए एक लिंक लेकर आए है जिसकी मदद से – आधुनिक भारत का इतिहास के PDF आप प्राप्त कर सकते है जो विपिन चंद्र द्वारा Class 12 के लिए लिखा गया है ।

Bipin Chandra Modern History PDF in Hindi

यह विपिन चंद्र – आधुनिक भारत का इतिहास पुस्तक (Modern History NCERT Book by Bipin Chandra) हिन्दी मे है । जिसकी मदद से “आधुनिक भारत का इतिहास” के बारे मे आपको बहुत ही महतपूर्ण जानकारी मिलेगी जो आपके प्रतियोगी परीक्षा ( Competitive Exam) केलए बहुत उपयोगी होगा ।

Modern History NCERT PDF in Hindi by Bipin Chandra

किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने मे एनसीईआरटी पुस्तक की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका होती है । पिछले कई वर्षों से शिक्षक या शिक्षिका द्वारा, छात्र  को यह हमेशा सलाह दी जाती है की आप किसी State PSC या UPSC की तैयारी कर रहे है तो कम से कम एक बार NCERT पुस्तक (Class 6th to12th) को पढ़कर अपनी Basic मजबूत कर ले उसके बाद फिर कोई विश्वसनीय पुस्तक पढ़ें । इससे आपकी Basic मजबूत होगी और आगे आप कोई भी पुस्तक पढ़ोगे तो आपको अच्छा से समझ मे आएगा।

History of Modern india by Bipin Chandra

अतः यह विपिन चंद्र की 12th Class की आधुनिक भारत का इतिहास – पुस्तक ( Modern History – Class 12th Book) Class 12 के विद्यार्थी केलिए तो उपयोगी है ही साथ ही प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र के लिए भी यह Class 12th NCERT Modern History Book PDF बहुत ही महत्वपूर्ण हैं । इसलिए यदि आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो इस Class 12 की NCERT Modern History Books को जरूर पढ़ें । इसके अतिरिक्त Class – 6,7,8,9,10,11, और 12 की अन्य NCERT Books को भी अवश्य पढ़ें । जिससे आपकी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी बहुत ही बेहत्तर तरीके से हो सके ।

Class 12 आधुनिक भारत का इतिहास NCERT Book (Class 12 NCERT Modern History  Book) PDF

पुस्तक का विवरण ( Descriptions of Book ) :-

विवरण
(PartiCulars)
Details ( Size, writer, Lang., Pages,)
(आकारलेखकभाषापृष्ठ की जानकारी)
पुस्तक का नाम  आधुनिक भारत  (Modern History)
पुस्तक का वर्ग  Class 12
पुस्तक की भाषा  हिन्दी
पुस्तक का लेखक  Bipin Chandra
पुस्तक की श्रेणी  History

(Class 6 NCERT)

Download Now  

Leave a Comment

error: